राज्यसभा में बोले पीएम मोदी- क्या रायबरेली और वायनाड में हिंदुस्तान हार गया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा जारी है। लोकसभा में मंगलवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान जवाब दिया तो वहीं, बुधवार को राज्यसभा में पीएम मोदी ने अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया। पीएम मोदी ने कहा कि प्रचंड जनादेश के बाद पहली बार सदन में बोलने का मौका मिला है। उन्होंने ईवीएम के मुद्दे पर विपक्ष पर तीखा हमला बोला।

पीएम मोदी ने कहा कि दशकों बाद देश ने एक मजबूत जनादेश दिया है, एक सरकार को दोबारा फिर से लाए हैं और पहले से अधिक शक्ति देकर लाए हैं। भारत जैसे लोकतंत्र में हर भारतीय के लिए गौरव का विषय है कि हमारा मतदाता कितना जागरुक है। देश के लिए निर्णय करता है, यह चुनाव में साफ साफ नजर आया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने राज्यसभा में विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष को घेरा।

पीएम मोदी ने कहा, ‘इतने बड़े जनादेश को कुछ लोग ये कह दें कि आप तो चुनाव जीत गए लेकिन देश चुनाव हार गया। मैं समझता हूं कि इससे बड़ा भारत के लोकतंत्र और जनता जनार्दन का कोई अपमान नहीं हो सकता।’ उन्होंने कहा,’मैं पूछना चाहूंगा कि क्या वायनाड में हिंदुस्तान हार गया क्या? क्या रायबरेली में हिन्दुस्तान हार गया? क्या बहरामपुर और तिरुवनंतपुरम में हिंदुस्तान हार गया क्या? और क्या अमेठी में हिंदुस्तान हार गया? मतलब कांग्रेस हारी तो देश हार गया क्या? अहंकार की भी एक सीमा होती है।

 

India power news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्यसभा में पीएम के संबोधन पर कांग्रेस का आरोप- भाषण लंबा था पर सवालों के जवाब नहीं दिए

Wed Jun 26 , 2019
राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य के बाद कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि मोदी ने लंबा भाषण दिया और व्यंग्य भी किया, लेकिन उन बुनियादी सवालों के जवाब नहीं दिए जो विपक्ष ने उठाए थे। पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर […]

Breaking News

%d bloggers like this: