राष्ट्रीय फाइलेरिया एवं क्रीमी उन्मूलन कार्यक्रम में पहुंचे गुड्डू खान देखें विशेष रिपोर्ट

नौतनवा।राष्ट्रीय फाइलेरिया एवं कृमि उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में फाइलेरिया एवं कृमि के खात्मे के लिए 17 से 28 फरवरी तक सामूहिक दवा सेवन एवं कृमि मुक्ति दिवस का अभियान चलाया जा रहा है।नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान को फार्माशिष्ट रतनपुर धर्मेन्द्र शाही ने कल देर शाय डीईसी एवं एल्बेंडाजॉल की दवा खिलाकर आमजन को इस विमारी के खात्मे हेतू जागरूक करने का प्रयास किया।


इस वृहद उन्मूलन अभियान को सफल बनाने हेतू श्री खान ने कहा कि “इसके तहत एक वर्ष से छोटे बच्चों, गर्भवती महिलाओ एवं अत्यंत वृद्ध अथवा गंभीर रूप से अस्वस्थ व्यक्तियों को छोड़कर बचे सभी व्यक्तियों को हाथी पाव की दवा खिलाई जाएगी,इसकी सफलता हेतू स्वास्थ्य कर्मचारियों के अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।
इस अवसर पर शाहनवाज खान,भानू कुमार, प्रमोद पाठक,रमाशंकर सिंह,संतोष श्रीवास्तव, राजेन्द्र जायसवाल, खुर्शेद आलम, किसमती देवी,गुड़िया देवी आदि लोगो ने भी इस दवा को खाकर स्वास्थ विभाग के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का प्रयास किया।

INDIA POWER NEWS

Editor in Chief

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नौतनवा नगर पालिका हुआ सक्रिय एक दर्जन सूअरों को पकड़वाकर दिखाया जंगल का रास्ता

Tue Feb 25 , 2020
महराजगंज।संचारी रोगों के रोकथाम हेतू नौतनवा नगर पालिका हुआ सक्रिय एक दर्जन सूअरों को पकड़वाकर दिखाया जंगल का रास्ता बिगत कुछ माह पूर्व नौतनवा नगर पालिका ने एक अभियान चलाकर नगर में घूम रहे सूअरों व छुट्टा पशुओं को पकड़वाकर जंगल मे भेजने का कार्य किया था परन्तु इधर फिर […]

You May Like

%d bloggers like this: