संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान चलेगा कार्यक्रम गुड्डू खान के आवास पर हुई बैठक

महराजगंज।संचारी रोगों और दिमागी बुखार पर नियंत्रण पाने के लिए पिछले साल की तरह इस साल भी जिले में विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान चलाया जाएगा।नौतनवा नगर पालिका क्षेत्र में इस अभियान को सफल बनाने हेतू आज नगर पालिका अध्यक्ष *गुड़डू खान* के आवास पर मंथन किया गया जिसमे इस रोग पर प्रभावी नियंत्रण हेतू 01 मार्च से 31 मार्च तक विशेष स्वच्छता अभियान व जन जागरूकता अभियान चलाकर आमजन को जागरूक किया जाएगा।


इस अवसर पर श्री खान ने कहा कि “इस बार आँगनबाणी व ए0 एन0एम0 कार्यकर्ता घर घर जाकर जांच करेंगी कि किसी के घर में गंदा पानी ठहरने के कारण मच्छर तो नहीं पैदा हो रहे यदि ऐसा है तो उन्हे रोकने का वो कार्य करेंगी।
इस रोग पर नियंत्रण हेतु प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र रतनपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी *डॉ0 अमित राव गौतम* ने कहा कि “एक मार्च से शुरू होने वाले विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान को लेकर सभी विभाग माइक्रोप्लान तैयार कर लिए है,आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता माइक्रोप्लान के तहत घर-घर जाकर दस्तक देंगी।
इस अवसर पर नौतनवा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव,राजेश ब्वाएड,,प्रमोद पाठक, रोहित चौहान, रामवृक्ष,हरिनाथ यादव,विशाल गुप्ता,मुदिता त्रिपाठी,अनिल मद्धेशिया,खुर्शेद आलम,सादाब अन्सारी, किसमती देवी आदि लोग उपस्थित रहे।

INDIA POWER NEWS

Editor in Chief

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान ने नगर क्षेत्र को दिया एक और वाटर ए0टी0एम0 की सौगात

Thu Feb 27 , 2020
नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान ने नगर क्षेत्र को दिया एक और वाटर ए0टी0एम0 की सौगात गर्मी का माह शुरू होने वाला है इसको ध्यान में रखते हुए नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष *गुड़डू खान* आमजन को शुद्ध व स्वच्छ पीने का पानी मुहैया कराने हेतू नगर में एक और […]
%d bloggers like this: