दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल महराजगंज जिले के 21 जमाती कामाख्या एक्सप्रेस से आये गोरखपुर पॉजिटिव पाए गए 6 जमातियों के मोबाइल का सीडीआर निकालकर टॉवर लोकेशन पर निगरानी

महराजगंज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए छह जमाती गोरखपुर के रास्ते ही अपने घर गए थे। ये लोग गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद बस व अन्य सवारियों से अपने घर गए थे। उनके पॉजिटिव होने की खबर सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन ने उनके यात्रा विवरण की जांच शुरू कर दी है।

इसका भी पता लगाया जा रहा है कि इस दौरान वे कितने लोगों से मिले और कहां-कहां गए। जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर में पुलिस की कोविड 19 की टीम ने जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी कैमरों के साथ ही जमातियों के मोबाइल सीडीआर और टॉवर लोकेशन से जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने के बाद महराजगंज जिले के 21 जमाती कामाख्या एक्सप्रेस से 21 मार्च को दिन में 2.40 बजे गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर उतरे थे। ये सभी यहां से बोलेरो और रोडवेज बस से महराजगंज तक गए।

महराजगंज जिला प्रशासन की रिपोर्ट मिलने के बाद गोरखपुर पुलिस की कोविड 19 टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है। 21 मार्च की स्टेशन से लेकर बाहरी इलाकों तक की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी जा रही है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए छह जमातियों के मोबाइल का सीडीआर निकालकर टॉवर लोकेशन भी चेक किया जा रहा है।
एक जमाती का टॉवर लोकेशन मिला अलीनगर में…
पुलिस के मुताबिक, जो छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उसमें से एक रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद डेढ़ घंटे तक गोरखपुर में रहा। खास बात यह है कि 21 मार्च को उसके मोबाइल का टॉवर लोकेशन अलीनगर भी बता रहा था। इस सूचना के बाद हड़कंप मच गया।

जमाती गोरखपुर में डेढ़ घंटा क्यों रूका था, और कहां-कहां गया था, इसके बारे में जानकारी के लिए पुलिसवालों ने उससे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसका मोबाइल बंद मिला। जमाती के बेटे ने बताया कि गोरखपुर में उसकी कोई रिश्तेदारी नहीं है और न ही अब्बू का कोई परिचित ही है।

पुलिस को आशंका है कि कभी-कभी धर्मशाला से ही अलीनगर टॉवर भी पकड़ लेता है लिहाजा यह संभव है कि जब वह धर्मशाला के इर्द-गिर्द हो तभी अलीनगर का टॉवर पकड़ लिया हो। हालांकि अब जमाती से बात करने के बाद ही इसकी तस्दीक की जा सकती है। इसके लिए गोरखपुर पुलिस ने कोल्हुई, महराजगंज पुलिस से मदद मांगी है।

INDIA POWER NEWS

Editor in Chief

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महराजगंज सहित 15 जिले रात 12 बजे के बाद हो जायेंगे सील

Wed Apr 8 , 2020
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में 15 जिलों के हॉटस्पॉट को पूरी तरह सील करने का आदेश दिया है। इस फैसले के मुताबिक, इन 15 जिलों के हॉटस्पॉट पूरी तरह से बंद होंगे। जहां पर लोग घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे चाहे वह घर से बाहर दूध, दवाई […]
%d bloggers like this: