एस एफ आई ने किया वृक्षारोपण,जून से अगस्त तक और होगा वृक्षारोपण

सुल्तानपुर :-

दिनांक 5 जून 2020 को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया जिला कमेटी सुल्तानपुर ने पूरे जनपद के अंदर 70 की संख्या में वृक्षों को लगाया । सुलतानपुर शहर,कटका खानपुर, रनकेडीह इस्लामगंज, दोस्तपुर,खरसोमा,करोदिकला में वृक्षारोपण किया गया ।
एसएफआई के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष एसएफआई ने पूरे जनपद के अंदर 5000 वृक्ष लगाने का लक्ष्य लिया था लेकिन कुछ कारणों के चलते 1200वृक्षो को लगाया गया था अबकी बार पुनः संगठन ने 1000 वृक्षों को लगाने का लक्ष्य लिया है। ये अभियान जून से अगस्त तक चलाया जायेगा ।मौजूदा समय में पर्यावरण को सरकार की कॉर्पोरेट परस्त नीतियों के चलते सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है तमाम जगहों पर विकास के नाम पर या सड़कों के चौड़ीकरण के नाम पर भी भयानक तौर पर वृक्षो की कटाई की गयी है और ये सब सरकारी तौर पर हुए हैं जबकि सरकार को बेहतरीन योजना बनाकर इन वृक्षो को संरक्षित करके काम करना चाहिए था ।
जिला सचिव सौरभ मिश्र ने कहा कि जुलाई महीने में विद्यालय खुलने के तुरन्त बाद संगठन के तरफ से वृक्षा रोपण का कार्य किया जायेगा ।
आज के मुहीम में साथी नीलेश वर्मा , रोहित नाविक ,रवि यादव, पार्थ द्विवेदी,राजीव तिवारी,बृजेश , सैफ़ हामिद अली खान मौजूद रहे ।

Ad Chandan Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाए औषधीय पौधे

Fri Jun 5 , 2020
बदायूं :-   विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाए औषधीय पौधे  हुआ महायज्ञ  भक्तों का लगा तांता  यूपी के बदायूं में गायत्री परिवार ने विश्व पर्यावरण दिवस पर लोगों को जागरुक कर महायज्ञ कराया जिसमे भक्तों का तांता लगा रहा !   उझानी: नगर के समीपवर्ती गांव तिलियाखाता में अखिल विश्व […]

Breaking News

%d bloggers like this: