विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाए औषधीय पौधे

बदायूं :-

  विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाए औषधीय पौधे  हुआ महायज्ञ  भक्तों का लगा तांता  यूपी के बदायूं में गायत्री परिवार ने विश्व पर्यावरण दिवस पर लोगों को जागरुक कर महायज्ञ कराया जिसमे भक्तों का तांता लगा रहा !

  उझानी: नगर के समीपवर्ती गांव तिलियाखाता में अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्त्वावधान में प्रखर बाल संस्कारशाला की ओर से गायत्री महायज्ञ हुआ, और औषधीय पौधे लगाए गए। ग्रामीणों ने हरीतिमा संवर्द्धन का संकल्प लिया।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि हरे वृक्षों के अंधाधुध कटान से ग्लोबल वार्मिंग की समस्या बढ़ रही है। पृथ्वी का वायुमंडल गरम हो गया है। प्रलयंकारी प्राकृतिक प्रकोपों, बाढ़, भूकम्प, तूफानों, अग्निकांडों और मौसम परिवर्तन के भयाभय परिणामों से बचने के लिए हरीतिमा संवर्द्धन करें।
समाजसेवी रामनिवास शर्मा ,
ओमवती और बेलवती ने पौधों का पूजन किया। इस मौके पर राजीव शर्मा, राम प्रकाश शर्मा, कौशल, कैलाश, राजू, भगवती, लकी, शालिनी, सलौनी, बेलवती आदि मौजूद रहीं।

Ad Chandan Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

IAS प्रेमप्रकाश मीना को CTCS एवं अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन द्वारा स्मृति चिन्ह किया गया भेट

Fri Jun 5 , 2020
लखनऊ। सम्पूर्ण विश्व सहित भारत देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है,ऐसे में शासन,प्रशासन बड़ी ही मुस्तैदी के साथ इससे बचाव का प्रयास कर रहा है। कई अधिकारी जनता एवं प्रवासियों के लिए दिन रात एक करके मेहनत कर रहे है। इसी श्रेणी में ट्रेनी आईएएस बस्ती जिले के हर्रैया […]

You May Like

Breaking News

%d bloggers like this: