डाक्टर्स डे पर करोना योद्धाओं का भारत रक्षा दल ने किया सम्मान

डाक्टर्स डे पर करोना योद्धाओं का भारत रक्षा दल ने किया सम्मान

आजमगढ़/  धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर जो इस कोरोना महामारी में अपनी जान जोखिम में डाल कर दिन रात मरीजों की सेवा में लगे रहे उन्हीं डॉक्टरों में अजय प्रताप सिंह और डॉक्टर वाई एम सलमानी साहब व डॉक्टर एम ए खान को डाक्टर्स डे भारत रक्षा दल द्वारा पौधा और पीपी किट देकर सम्मानित किया गया। भारत रक्षा दल के नगर अध्यक्ष मनीष कृष्ण ने बताया डॉ अजय प्रताप सिंह जी सी एस सी मोहम्बदबाद गोहाना में सुपरिटेंडेंट के पद पर कार्यरत हैं इन्होंने कोरोना महामारी में पूरी तन्मयता के साथ अपने कर्तव्य का पालन करते हुये मरीजों की सेवा सेवा के साथ करीब 1500 मजदूरों की भी सेवा के साथ कवरिटीन सेंटर में इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिये योगा और प्रणयाम सिखाया। उनकी सेवा करते करते कब खुद कोरोना के शिकार हो गए इसका पता ही नहीं चला फिर भी हिम्मत न हारते हुए अपने को 14 दिन के लिये PGI में आईसीलोट करते हुए कोरोना पर विजय प्राप्त करके पुनः एक बार फिर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। मोहम्मद अफ़ज़ल ने बताया कि डॉक्टर सलमानी जो आज़मगढ़ में गरीबो के मसीहा के रूप में जाने जाते हैं यह भी कोरोना काल में मरीजों की सेवा में दिन रात लगे रहे उसी दौरान कोरोना पॉजीटिव मरीज इनके हॉस्पिटल से मिलने पर कुछ दिनों के लिए हॉस्पिटल बन्द करना पड़ा था।

जिससे गरीब लाचार मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था लेकिन पुनः कोरोना पर विजय प्राप्त करने के बाद दिन रात मरीजों की सेवा में पूरी ईमादारी से अपना फर्ज निभा रहे हैं। ऐसे डॉक्टरों का सम्मान करके भारत रक्षा दल के साथी अपने को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। भारत रक्षा दल परिवार ऐसे डॉक्टरों को सलाम करता जिनकी वजह से मानवता जिंदा और गरीबों इलाज हो रहा है। इस कार्यक्रम में हरिकेष विक्रम, सुनील वर्मा,सोनू मिश्रा,डॉ धीर जी,नसीम, उमेश सिंह,अनूप श्रीवास्तव, अमित वर्मा और नगर अध्यक्ष मनीष कृष्ण शामिल रहे।

Virendra Kumar Saroj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इण्डिया पावर न्यूज पर खबर दिखाए जाने के तीसरे ही दिन विभाग द्वारा सड़क रिपेयरिंग का काम किया शुरू

Fri Jul 3 , 2020
इण्डिया पावर न्यूज पर खबर दिखाए जाने के तीसरे ही दिन विभाग ने सड़क रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया है. दरअसल रानी की सराय बाजार का मार्ग पर सड़क की खस्ता हालत की खबर इण्डिया पावर न्यूज ने तीन दिन पहले प्राथमिकता से दिखाई थी सड़क की मरम्मत करते […]

Breaking News

%d bloggers like this: