मोहल्लों सड़को पर जल जमाव समस्या का निवारण करे नगर निगम प्रशासन–कुलदीप पाण्डेय

जल जमाव से परेशान जनता के लिए आगे आये भायुजस सामाजिक कार्यकर्ता.
मोहल्लों सड़को पर जल जमाव समस्या का निवारण करे नगर निगम प्रशासन–कुलदीप पाण्डेय

बारिस के कारण विभिन्न मोहल्लों व सड़को पर जल जमाव कि समस्या प्रत्येक वर्ष कि भाँति वर्तमान वर्ष मे भी देखने को मिल रहा है. गाँव से लेकर शहर तक जनमानस मे जल जमाव से हो रही समस्या को लेकर त्राहि-त्राहि मचा हुआ हैं
गोरखपुर महानगर के विभिन्न वार्डों के मोहल्ले व सड़के भी यही वयां कर रही है कि जिस तरफ भी देखियें जल जमाव से जनता का आवगमन व जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.जनता कि समस्या को ध्यान मे रखते हुए आज दिनांक 31जुलाई दिन शुक्रवार को सामाजिक धार्मिक एवं राष्ट्ररवादी विचारधाराओं से युक्त संगठन भारतीय युवा जनकल्याण समिति के संचालक व प्रदेश अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय के नेतृत्व मे युवा समाजसेवी कार्यकर्ताओं ने जल जमाव से प्रभावित वार्डों के मोहल्लों व सड़को का सर्वे किया.
इस दौरान आदित्य पाण्डेय, विशाल मिश्रा, नितिन श्रीवास्तव,आकाश शुक्ला आदि युवा समाज सेवियों द्वारा गोरखपुर महानगर के दर्जनों वार्डों के मोहल्लों व सडको का सर्वे किया गया.सर्वे के दैरान संगठन प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप पाण्डेय ने वार्ड नम्बर 10 राजेन्द्र नगर पश्चिमी, राजेन्द्र नगर पूर्वी,वार्ड नम्बबर 48 सुरजकुण्ड, वार्ड नम्बर 16 लच्छीपुर, वार्ड नम्बर 68 पुराना गोरखपुर के सड़को व मुहल्ले का सर्वे करते हुए जल जमाव व सड़को कि खराब स्थिति को देखकर समस्या के निवारण हेतु प्रशासन के संज्ञान मे दिलाने कि बात कही एवं जल जमाव व सडंको कि दैनिय स्थिति का तस्वीर भी प्रमाण स्वरुप लिये.
प्रदेश उपसचिव आदित्य पाण्डेय विशाल मिश्रा एवं आकाश शुक्ला ने वार्ड नम्बर 43 विस्तार नगर बरगदवाँ ,वार्ड नम्बर 44 मिर्जापुर पचपेड़वाँ गोरखनाथ एवं वार्ड नम्बर 23 अँधियारी बाग रामलीला मैदान समिप मोहल्लों व सड़कों का सर्वे किये व साक्ष्य के रुप मे सचित्र सड़को पर लगने वाले जल जमाव से प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप पाण्डेय को अवगत कराया.सर्वे मे जिला उपाध्यक्ष नितिन श्रीवास्तव ने वार्ड नम्बर 7 राजीव नगर कालोनी बशारतपुर, वार्ड नम्बर 9 अशोक नगर कालोनी बशारतपुर, वार्ड नम्बर 2 सेमरा नंबर 1 चरगाँवा,वार्ड नम्बर 39 धर्मशाला बाजार आदि क्षेत्रों मे लोगों के घरों तक बारिस के पानी से जल जमाव व सड़को कि हालात का सर्वे किये तथा प्रमाण स्वरुप फोटो व विडियो भी बनाये! भारतीय युवा जनकल्याण समिति के युवा समाजिक कार्यकर्ताओं ने वार्डों के सड़को व जल जमाव कि वर्तमान स्थिति को प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप पाण्डेय को प्रेषित किये.
सड़को पर जल जमाव व खराब सड़को से परेशान जनता को देखकर युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने कहा कि इस समस्या के सम्बन्ध मे शिघ्र ही नगर आयुक्त, महापौर, शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के विधायक,जल जमाव व खराब सड़को से प्रभावित लोगो के वार्डों के पार्षद गणों आदि को जल समस्या व सड़को कि व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु (मांग पत्र) ज्ञापन सौपा जायेगा,जिसमे संडको कि मरम्मत, नये सड़को का निर्माण, जल निकासी के लिए पम्पिंगसेट आदि की कुशल व्यवस्था कर जल जमाव की निकासी कर जनता को समस्या से छुटकारा दिलाने कि मांग किया जायेगा.ज्ञापन से पूर्व सोशल मीडिया, अखबारों आदि के माध्यम से समस्या को जनता के बीच मे लाने का कार्य किया जायेगा. नगर निगम के सभी पदाधिकारी व आला अधिकारीगण समस्या का शिघ्रता से निवारण करे अन्यथा जैसे धर्मशाला बाजार क्षेत्र के मोहल्ले मे घरों तक पानी पहुँच गया है वही स्थिति फिर आने वाले समय मे अन्य मोहल्लों मे भी दिखाई देगा.
प्रत्येक वर्ष जल जमाव से जनता परेशान रहती है नेताओं,अधिकारियों के वादे भी बड़े-बड़े होते है लेकिन कोई भी समस्या का निवारण दीर्घकालीन समय के लिए नही करता और तो और बाढ़ कि स्थिति भी जनता मे परेशानी का कारण बना हुआ है तथा कोरोना का भय जनता को और परेशान किया हुआ है.समाज सेवा के दृष्टिकोण एवं जन हितार्थ हेतु आगे भी अन्य वार्डों का सर्वे कर विभिन्न समस्याओं के निवारण हेतु नगर निगम को अवगत कराने का कार्य किया जायेगा साथ ही जनमानस मे चेतना जागृत करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से अपने अपने वार्डों के मुहल्लों कि समस्या के सामाधान हेतु जनता को आगे आकर नगर निगम के पदाधिकारियों को अवगत कराने हेतु प्रेरित भी किया जायेगा !

Virendra Kumar Saroj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लगातार नृत्य कर दिया पीएम और सीएम को धन्यवाद

Fri Jul 31 , 2020
नॉन स्टॉप नृत्य से पीएम सीएम को धन्यवाद अयोध्या भूमिपूजन पर पीएम मोदी, सीएम योगी को धन्यवाद वैष्णवी शुक्ला ने एक घण्टे राम भजनों पर किया कथक,बॉलीवुड एवं क्लासिकल नृत्य । सीटीसीएस फैमिली एवं अंजली फिल्म प्रोडक्शन के सहयोग से फेसबुक पेज पर दी अपनी प्रस्तुति। लखनऊ। पूरे देश को जिस […]

Breaking News

%d bloggers like this: