सांसद रितेश पाण्डेय करेंगे इंग्लैंड की कैथरीना से शादी सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर संसदीय क्षेत्र के सांसद और लोकसभा में बसपा संसदीय दल के उपनेता रितेश पांडेय दाम्पत्य जीवन शुरू करने को तैयार हो गए है। 39 वर्षीय रितेश पांडेय ने सोशल मीडिया पर इंग्लैंड की कैथरीना से शादी करने के फैसले की जानकारी दी है।

सांसद रितेश पांडेय की पोस्ट के अनुसार कैथरीना से उनकी पुरानी जान पहचान है। दोनों में अरसे से प्यार है। अब साथ में जिन्दगी गुजारने का भी निर्णय ले लिया है। सांसद ने सोशल मीडिया पर साझा किए अपने निर्णय में बताया है कि कैथरीना के साथ मैंने जीवनसाथी के रूप में अपने जीवन के आगे की यात्रा पूरा करेंगे। स्पष्ट किया है कि हम दोनों के निर्णय को हमारे परिवार का आर्शीवाद मिल गया है। यह भी स्पष्ट किया है हम दोनों एक-दूसरे को कई वर्षों से जानते हैं और यह महसूस करते हैं कि हमारा संग-साथ हमारे कल्याण एवं लक्ष्य के लिए अच्छा है।

17वीं लोकसभा के सदस्य हैं रितेश पांडेय

रितेश पांडेय अम्बेडकरनगर जिले के बड़े व्यावसायिक और राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके चाचा अकबरपुर से पवन पांडेय विधायक और बड़े व्यवसाई पिता राकेश पांडेय जलालपुर से विधायक और अम्बेडकरनगर संसदीय क्षेत्र से एक-एक बार सांसद रह चुके हैं। उनके बड़े भाई आशीष पांडेय भी बड़े व्यवसाई हैं। स्वयं रितेश पांडेय 2017 में जलालपुर से विधायक और 2019 में अम्बेडकरनगर संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए हैं। मौके पर वे संसद में बसपा संसदीय दल के उपनेता हैं। सोमवार को संसद के मानसून सत्र में शिरकत करने के लिए दिल्ली में ही थे। वहीं से उन्होंने सोशल मीडिया पर इंग्लैंड की कैथरीना से शादी करने के निर्णय की जानकारी दी है।

शोध की छात्रा है सांसद की पसंद

सांसद रितेश पांडेय ने जिस कैथरीना से शादी करने का ऐलान किया है वो मनोविज्ञान में डॉक्टरेट कर रहीं हैं। कैथरीना के पिता इंग्लैंड में पेशे से चिकित्सक हैं। बताया जाता है सांसद के स्थानीय और दिल्ली के आवास पर कैथरीना का आना जाना था। बताया गया है कि कैथरीना बीते साल लोकसभा के चुनाव के दौरान भी अकबरपुर आई थी। समझा जाता है कि सांसद की उनकी जान पहचान तब से है जब वे लंदन के वेल्हैम बॉयज स्कूल में बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातक की शिक्षा ग्रहण कर रहे थे।

कोरोना काल के बाद कर सकते हैं शादी

सांसद रितेश पांडेय ने कहा है कि देश समेत समूची दुनिया अभी संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में अभी किसी आयोजन की संभावना और परिस्थिति नहीं है। आगामी महीनों में परिस्थितियों के अनुसार जैसा भी निर्णय होगा उसे भी आज के निर्णय की तरह सभी से साझा करेंगे। ऐसे में समझा जा रहा है कि सांसद रितेश पांडेय कोरोना काल के बाद कैथरीना से शादी करेंगे।

ये है सांसद रितेश पांडेय की सोशल मीडिया की पोस्ट
नमस्कार,
आप सभी के साथ यह शुभ समाचार साझा करते हुए मुझे बड़ी प्रसन्नता हो रही है कि कैथरीना और मैंने जीवनसाथी के रूप में आगे की यात्रा साथ पूरा करने का निर्णय लिया है. हम दोनों ने यह निर्णय अपने परिवारों के बड़ों एवं अभिभावकों के आशीर्वाद से लिया है. कैथरीना और मैं एक-दूसरे को कई वर्षों से जानते हैं और यह महसूस करते हैं कि हमारा संग-साथ हमारे कल्याण एवं लक्ष्य के लिए अच्छा है. कैथरीना मनोविज्ञान (सायकॉलजी) में डॉक्टरेट के लिए अध्ययनरत हैं और उनके पिता इंग्लैंड में चिकित्सक हैं। हमारे देश समेत समूची दुनिया अभी संकट के दौर से गुज़र रही है. ऐसे में किसी आयोजन की संभावना और परिस्थिति नहीं है. आगामी महीनों में परिस्थितियों के अनुसार जैसा निर्णय होगा, आपको उसकी जानकारी हम अवश्य देंगे. मुझे और मेरे परिवार को आपका साथ हमेशा मिलता रहा है और आपकी शुभकामनाएँ हमें आश्वस्त और सबल बनाती रही हैं. इसी क्रम में कैथरीना और मैं सुंदर और स्वस्थ जीवन के लिए आपकी शुभेच्छा और आशीर्वाद के आकांक्षी हैं.
आप सभी के अच्छे स्वास्थ्य व जीवन की मंगल कामना करता हूँ. अपना और अपनों का ध्यान रखें।
आपका सदैव
रीतेश पांडेय।

S.P.RAWAT नई दिल्ली

Managing Director/Editor in Chief Cont.9810566149

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रोड में स्थित रेलवे अंडर ग्राउंड पुलिया में जलजमाव दिक्कतो से ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

Tue Sep 15 , 2020
 सोनभद्र राबर्ट्सगंज विकास खण्ड के गुरमा रोड पर रेलवे विभाग द्वारा अंडर ग्राउंड पुलिया बनाने से हो परेशानी ढलान और चढ़ाई होने के कारण जलजमाव से आवागमन में हो रही परेशानी लोगों नेआज सुबह 9:00 बजे विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया लोगों का कहना था कि रेलवे द्वारा निर्मित अंडर […]

Breaking News

%d bloggers like this: