समाजसेवी सौरभ पांडेय जी के लिए उठी पद्मश्री देने की मांग

इंटरनेशनल धराधाम प्रमुख सौहार्द शिरोमणि महामनीषी उपाधि प्राप्त सामाजसेवी सौरभ पांडेय जी के लिए उठी पद्मश्री देने की मांग


बता दें कि हाल ही में डॉ सौरभ पाण्डेय जी को राष्ट्रीय शिक्षा रत्न सम्मान,वर्ल्ड पीस आईकन अवार्ड सहित दर्जनों अवार्ड से सम्मानित किया गया है और हो भी क्यों न। डॉ सौरभ जी ने अपनी नौकरी का सपना छोड़ अपना पूरा जीवन समाज सेवा को समर्पित कर दिया। उन्होंने अनेकों गरीब बच्चियों की शादियों करवायीं और सैकड़ों बृक्ष लगाकर पर्यावरण शुद्धि का संदेश देते रहे हैं। उन्होंने बीस साल समाज सेवा में समर्पित कप दिये जो कि लिपिबद्ध नहीं किए जा सकते। कल अगर उन्हें विश्व का नोबेल शांति पुरस्कार मिलता है तो कोई अचरज की बात नहीं होगी।

आइये! आपको बताते हैं कि सौहार्दशिरोमणि गुरुदेव महामनीषी श्री सौरभ पाण्डेय जी जे के बारे में.. आज फर्श से लेकर अर्श तक गांव से निकल कर सोसल मीडिया तक भारत से लेकर अमेरिका तक विश्व के लगभग 135 देशों तक धराधाम परिवार को कौन नहीं जानता। बता दें कि गौरखपुर के जनपद ग्राम भस्मा में बन रहा धराधाम मानवतातीर्थ, धराधाम का मतलब है एक ऐसा सौहार्दपूर्ण स्थल जहां विश्व के सभी धर्म सभी श्रेष्ठ कर्म पनाह लें सुकून पायें शांति और प्रेम का संदेश जन-जन तक पहुंचाये। कितना सरल लगता है ना… पर जो काम जितना सरल लगता है यकीन मानो वह काम उतना ही चुनौती पूर्ण होता है। और इसी चुनौती को शिरोधार्य करके आगें बढ़ रहे हैं सौहार्दशिरोमणि समाज रत्न महामनीषी श्री सौरभ पांडेय जी ।
आज सौरभ पांडेय जी किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है उन्हें देश विदेश से सैकड़ों प्रतिष्ठित सम्मान मिल चुके हैं। उपरोक्त जानकारी हमें ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना जी द्वारा प्राप्त हुई। फिर हमारे चैनल ने धराधाम प्रमुख गुरूदेव सौरभ पाण्डेय जी से बात की तो उन्होंने यही बताया कि धराधाम की स्थापना करने का मेरा एकमात्र उद्देश्य विश्व शांति, विश्व प्रगति और विश्व उत्थान है। मेरा जीवन ही व्यर्थ है जो मैं मेरे देशवासियों को मिलजुलकर रहना न सिखा दूं और वसुधेव कुटुंबकम का महत्व न समझा दू़। तो आइये! धराधाम और महसूस कीजिए मानवता धर्म को मानवता के मर्म को। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जानिए! क्यों कहा जाता है सौरभ पांडेय को सौहार्द शिरोमणि ।। इंडिया पावर न्यूज़ से हुई खास बातचीत में हर प्रश्न का जवाब

Sun Oct 18 , 2020
■आखिर क्यों उठ रहा है डॉ सौरभ पाण्डेय को पद्मश्री देने के लिए मांग■   ■जब मतभेद मिटाओगे तभी मिलेगी शांति-डॉ सौरभ पाण्डेय■   ■जानिए! क्यों कहा जाता है सौरभ पांडेय को सौहार्द शिरोमणि■   ■सौहार्द और मानवता का पर्याय धराधाम इंटरनेशनल परिवार■ गोरखपुर आखिर डॉ सौरभ पाण्डेय को पद्मश्री […]
%d bloggers like this: