लोकेशन स्मार्ट सिटी एप से इंटीग्रेट की जायेगी शौचालय कोई भी महिला अपने मोबाईल फोन से ही शौचालय का पता लगा सके -गुड़डू खान

लोकेशन स्मार्ट सिटी एप से इंटीग्रेट की जायेगी ताकि कोई भी महिला अपने मोबाईल फोन से ही शौचालय का पता लगा सके -गुड़डू खान

किसी भी शहर का कोई भी एरिया हो महिलाओं के लिए प्रॉपर शौचालय की व्यवस्था न होने से कई बार महिलाओं को असहजता का सामना करना पड़ जाता है इस पीडा को समझते हुए मान0 मुख्यमंत्री परमपूज्य योगी आदित्यनाथ जी महाराज ने सुरक्षा को ध्यान रखते हुए मिशन शक्ति के तहत प्रदेश के हर थानो में नगर पालिका द्वारा पिंक शौचालय की व्यवस्था करने के लिए आदेश जारी कर दिया है।
जिसके अनुपालन में आज उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार पुलिस क्षेत्राधिकारी *अजय सिंह चौहान* तथा नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने थाना नौतनवा में संयुक्त रूप से पिंक शौचालय की आधारशिला रखी।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि “थानों में महिला पिंक शौचालय की स्थापना सुरक्षा की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जायेगा।
क्षेत्राधिकारी ने कहा कि “अब महिलाओं को शौचालय प्रयोग के लिए यहां-वहां भटककर शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा।
पालिका अध्यक्ष ने बताया कि नगर में जगह- जगह पर नवीन पिंक शौचालय सम्बन्धी लोकेशन दर्शाए जायेंगे और उसकी लोकेशन स्मार्ट सिटी एप से इंटीग्रेट की जायेगी ताकि कोई भी महिला अपने मोबाईल फोन से ही शौचालय का पता लगा सके।
इस अवसर पर बन्टी पाण्डेय,थानाध्यक्ष रामचन्द्र राम, राजेश बवाएड,प्रमोद पाठक,भानू कुमार,गोविन्द प्रसाद, नगर चौकी प्रभारी संजय शाही,गौरव यादव,पिन्टू अग्रवाल, संतोष शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चित्रगुप्त मन्दिर नौतनवा के प्रांगड़ में मन्दिर ब्यवस्थापक व कायस्थ समाज द्वारा आयोजित अखण्ड रामायण पाठ का समापन एवं विशिष्ट व्यक्तियों के सम्मान समारोह

Sun Oct 25 , 2020
विजय दशमी के शुभ अवसर पर आज चित्रगुप्त मन्दिर नौतनवा के प्रांगड़ में मन्दिर ब्यवस्थापक व कायस्थ समाज की तरफ से आयोजित अखण्ड रामायण पाठ के समापन एवं विशिष्ट व्यक्तियों के सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री मान0 श्याम नारायण तिवारी ,विधायक मान0 अमन मणि त्रिपाठी व विशिष्ट अतिथि […]

Breaking News

%d bloggers like this: