रचनात्मक कार्य से बच्चो के अन्दर का डर खत्म होता है – गुड़डू खान

 रचनात्मक कार्य से बच्चो के अन्दर का डर खत्म होता है – गुड़डू खान

महराजगंज ।लीक से हटकर रचनात्मक कार्य के दम पर अपनी अलग पहचान रखने वाले शिक्षा के मन्दिर नौतनवा स्थित ए0वी0 इंटरनेशनल स्कूल व बचपन ए0 प्ले0 स्कूल के नंन्हे-मुन्हे बच्चो ने दीपावली का त्यौहार व बाल दिवस त्यौहार को आनलाइन मनाया, स्कूल प्रबंधन ने छात्रों के अभिभावको को एक चैलेंज दिया कि आप अपने बच्चो की दीपावली को स्पेशल बनाने के लिए क्या कर सकते है? इस चैलेंज को अभिभावको ने हाथों-हाथ लिया और अपने बच्चो की खुशी के लिए कोई जोकर बना, कोई नृत्य किया,कोई कठपुतली बना,किसी ने केक काटकर खुशियां मनाया तो कई पैरेंट्स अपने बच्चो को त्योहारों के बारे में विस्तार से बताते ऑनलाइन नजर आए।कहने का मतलब अभिभावक अपने बच्चो के त्यौहार को स्पेशल बनाने के लिए एक से बढ़कर एक थ्योरी को ऑनलाइन मनाया।
इस तरह के आयोजन को अमलीजामा पहनाने वाली स्कूल की डायरेक्टर मिस अंजली ने बताया कि “ये बच्चे भविष्य के हमारे अनमोल धरोहर है इनका खुश व स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है हमे इस बात की खुशी है कि हम आप अभिभावको के सहयोग से ही इन बच्चो को इनके हिस्से की खुशी दे पाए।
नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान ने इस तरह के रचनात्मक कार्य करने के लिए स्कूल प्रबंधन खासकर मिस अंजली कि जमकर तारीफ की और बताया कि “इस प्रकार के रचनात्मक कार्य से बच्चो के अन्दर का डर खत्म होता है और वो डर तथा शंका को पीछे छोड़ किसी भी कार्य को अंजाम तक पहुँचाने में सफल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्कर्ष ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ छात्र संसद शपथ ग्रहण समारोह का हुआ समापन

Sat Nov 21 , 2020
एम.आरिफ खान बदायूं उत्कर्ष ने ली प्रधानमंत्री पद की शपथ ! छात्र संसद शपथ ग्रहण समारोह का हुआ समापन ! छात्र संसद के हुए चुनाव में उत्कर्ष बने एक दिन के पीएम ! वहीं राम सोलंकी हुए उप प्रधानमंत्री !दीप प्रज्वलित कर हुआ कार्यक्रम का आगाज़ ! बाद में बच्चों […]

You May Like

Breaking News

%d bloggers like this: