संख की मधुर व सुरीली ध्वनि कानो में पड़ते ही सभी दुखो का नाश हो जाता है और मानव मन प्रभु की भक्ति मे लीन हो जाता है गुड़डू खान

संख की मधुर व सुरीली ध्वनि कानो में पड़ते ही सभी दुखो का नाश हो जाता है और मानव मन प्रभु की भक्ति मे लीन हो जाता है गुड़डू खान
डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद व्रती महिलाये अपने घर को चले जाने के बाद नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान ने नगर के सभी छट्ठ घाटो का निरीक्षण किया और उपस्थित कर्मचारियों को सुबह 2 बजे से ही साफ -सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतू निर्देशित किया,ताकि किसी भी भक्त को कोई असुविधा न हो तथा हर छट्ठ घाट पर श्री खान ने स्टाल लगाकर भक्तों के बीच चाय व मट्ठी वितरित किया।
पालिका अध्यक्ष ने कोरोना के बढ़ते प्रसार व शासन के निर्देश को देखते हुए सभी घाटो की साफ-सफाई कर सेनेटाइज कराया और व्रती महिलाओं के बीच मास्क वितरित किया। ब्राह्मणों ने 51 दीप के साथ सुबह की गंगा आरती संख की सुरीली व मधुर ध्वनि के साथ प्रारम्भ की।छट्ठ घाट पर हो रहे आरती के विहंगम दृश्य को देख अनायास ही भक्त खिंचे चले आये और आरती में शामिल हुए।सुबह के समय छट्ठ घाट पर नौतनवा विधायक मान0 अमन मणि त्रिपाठी एव अधिशासी अधिकारी बीरेन्द्र कुमार राव तथा नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष नायला खान गंगा आरती में शामिल हुए और उपस्थित भक्तों के बीच पहुचकर उनसे आशीर्वाद लिया।
मान0 विधायक ने कहा कि “हर छट्ठ घाट पर चेयरमैन साहब द्वारा की गई सभी व्यवस्था अच्छी तथा चाक-चौबंद रही तथा एक छट्ठ घाट बन्द होने से भक्त छट्ठ पूजा हेतू अपने लिए उचित स्थान का चयन कर पूजा प्रारम्भ किया।
नगर में छट्ठ पर्व के आयोजन कर्ता पालिका अध्यक्ष ने बताया कि “सुबह की गंगा आरती से पूर्व बजने वाले संख की मधुर व सुरीली ध्वनि कानो में पड़ते ही सभी दुखो का नाश हो जाता है और मानव मन प्रभु की भक्ति मे लीन हो जाता है उसे हर तरफ देवात्मा ही नजर आते है तथा यह एक अलग तरह की अनुभूति देता हैं।
इस अवसर पर शाहनवाज खान,बन्टी पाण्डेय, प्रमोद पाठक, राजेश ब्वाएड, धीरेन्द्र सागर,राजेन्द्र जाय0, राजकुमार गौड़, राजकुमार अग्रहरी,सद्दाम हुसैन,कमाल अहमद,विवेक शुक्ला, राशिद कुरैशी, अनुज राय,धर्मेन्द्र शाही आदि लोग उपस्थित रहे।

Rameshwar Tiwari

Bureau UP Head

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ में यातायात जन जागरूकता अभियान एवं नि:शुल्क आंखों की जांच

Sun Nov 22 , 2020
आज़मगढ़ में यातायात जन जागरूकता अभियान एवं नि:शुल्क आंखों की जांच आज़मगढ़ / यातायात जन जागरूकता अभियान के तहत नरौली बस स्टैंड पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश में बस चालक, ऑटो चालक व अन्य सवारी गाड़ियों के चालको को प्रक्षिशित किया गया व उनकी आंखों की जांच की गई। […]

Breaking News

%d bloggers like this: